नीतीश कुमार से मिले तो पल में पिघल गए उपेन्द्र कुशवाहा, छलक आया पुराना प्रेम, भावुक होकर कह दी बड़ी बात

पटना. नीतीश कुमार के एनडीए में आने के बाद उन तमाम नेताओं से नीतीश कुमार की एक एक करके मुलाकात हो रही है जो नीतीश कुमार से किसी ना किसी कारण से नाराज होकर दूर चले गए थे. इसी कड़ी में जब RLJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष जो कुछ महीना पहले नीतीश कुमार का साथ छोड़कर एनडीए के साथ चले गए थे, उनकी जब मुलाकात नीतीश कुमार से हुई तो पुराना प्रेम छलक आया और दोनों ने एक दूसरे से जिस अपनापन से बात की उसमें सारे गिले शिकवे धुल गए.

दरअसल, एनडीए में जैसे ही नीतीश कुमार आए और एनडीए के मुख्यमंत्री बने उनके कई विरोधी एक एक करके उनसे मुलाक़ात करने पहुंच रहे हैं. उपेन्द्र कुशवाहा से भी नीतीश कुमार की मुलाकात जब एक अणे मार्ग में हुई और जैसे ही दोनों का आमने सामने मुलाकात हुई. नीतीश कुमार ने ना सिर्फ गर्मजोशी दिखाई बल्कि बड़े भाई की तरह उपेन्द्र कुशवाहा से ये सवाल भी पूछ डाला-काहे चले गए थे हमको छोड़कर? इस पर उपेन्द्र कुशवाहा ने भी बिल्कुल उसी भाव में जवाब दिया-आप ही ना बोले थे कि जिसको जाना है चला जाए, सो हम चले गए. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच जितनी भी दूरियां थीं मिटती चली गईं.

बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा के बीच कई तरह की बातें हुईं और आने वाले समय में राजनीति को लेकर भी चर्चा हुई. खबर ये भी है कि नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा को साथ आने का न्योता भी दिया और उपेंद्र कुशवाहा को साथ काम करने की बात भी कही, लेकिन उपेंद्र कुशवाहा ने प्यार से इस आग्रह को ठुकरा दिया और कहा कि अब एनडीए में आ ही गए हैं, सब लोग मिलकर काम करेंगे.

वहीं, उपेन्द्र कुशवाहा से जब नीतीश कुमार से मुलाकात को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि नीतीश जी मेरे बड़े भाई हैं और उनकी सेहत के साथ-साथ उनकी राजनीति को लेकर तब से ही चिंता बढ़ गई थी, जब वो महागठबंधन के साथ चले गए थे. अब जब वो हमलोगों के साथ आ गए हैं, तो चिंता दूर हो गई है. उनके लिए मेरे मन में हमेशा से श्रद्धा रही है और रहेगी. गौरतलब है कि उपेन्द्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के महा गठबंधन में जाने के बाद कई गंभीर आरोप लगाए थे, जिसकी वजह से उन्होंने नीतीश कुमार की पार्टी को छोड़कर अपनी पार्टी को फिर से जिंदा कर एनडीए के साथ हो गए थे.

Tags: Bihar NDA, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Patna News Update, Upendra kushwaha

Source link

Koshi Times
Author: Koshi Times

Leave a Comment

और पढ़ें